FB Likes Kaise Badhaye - Facebook Page के लिए Likes कैसे बढाए

Facebook Page like Kaise बढाए जाते है इसके बारे में आज हम बात करेंगे. हम अपने business, website, brand के promotion के लिए facebook पेज बनाते है. लेकिन सिर्फ फेसबुक पेज बनाने से हमारा काम पूरा नहीं होता है. पेज को बनाने के बाद उसके लिए हमे लाइक्स की जरुरत होगी.

Facebook Page like kaise badhaye

हम फेसबुक पेज इसलिए बनाते है ताकि हमारा जो बिज़नस है, वेबसाइट है, ब्रांड है वो कई सारे लोगो तक पहुंचे. लेकिन हमारे पेज के लिए लाइक्स कम होने की वजह से हमारी वेबसाइट का प्रमोशन नहीं हो पाता है.
लेकिन अगर आप अपने फेसबुक पेज के लाइक्स बढ़ाना चाहते है तो निचे जो टिप्स आपको बताई गयी है उनको सिर्फ फॉलो करना है.

कई लोग paid likes लेते है लेकिन इन लाइक्स का हमारे बिज़नस के लिए कोई महत्त्व नहीं होता है क्यों की ये रियल लाइक नहीं होता है, ये रियल पीपल नहीं होते है , इसलिए paid, auto liker के चक्कर में न पड़े. इससे हमे कुछ भी फायदा नहीं होगा.

Facebook Page के लिए Likes कैसे बढाए

1. Facebook Page का URL सेट करे :

अगर आपने अभी तक अपने फेसबुक पेज को यूआरएल नहीं दिया है. तो आपको सबसे पहले पेज का URL सेट करना होगा, जिससे आपका पेज धुधने में आसानी होगी. URL छोटा हो और याद रखने में भी आसान हो.
जैसे हमारे फेसबुक पेज का यूआरएल है : www.facebook.com/hindimeearn
तो इसी प्रकार आप भी अपने पेज का यूआरएल सेट कर सकते है उसके लिए आपको निचे दी गयी स्टेप फॉलो करनी है.


1. फेसबुक पेज सेटिंग में चले जाए.
2. Page info पर क्लिक करे अब facebook web address पर edit पर क्लिक कर दे.
3. change web address पर क्लिक करे.
अब आप अपने पेज का यूआरएल सेट कर सकते है लेकिन एक बात ध्यान में रखे की आप जो नाम रख रहे है वो पहले किसी ने use न किया हो.

2. अपने सभी friends को page like के लिए invite करे :
फेसबुक पर हम 5000 फ्रेंड बना सकते है. अगर आपके पास 1000-2000 फ्रेंड है तो आप उनको अपने पेज को लाइक करने के लिए invite कर सकते है. उस में से अगर आधे फ्रेंड भी लाइक कर देते है तो एक दिन में आपके पेज को 1000 लाइक्स मिल जाएगी.

फ्रेंड को कैसे invite करे :
1. अपना जो पेज है उसको ओपन कर ले.
2. अब पेज की नाम के निचे थ्री डॉट दिखाई देंगे उसपर क्लिक करे.
3. निचे आप्शन होगा invite friends उस पर क्लिक करे.

अब एक एक फ्रेंड के नाम के सामने Invite का बटन दिखाई देगा उसपर क्लिक करे.
एसे कर के अपने सभी फ्रेंड को invite कर ले.

3. Page को ग्रुप में शेयर करे :
सबसे पहले आपको कुछ एसे facebook group को ज्वाइन करना होगा जिसमे कम से कम 7-8 लाख मेम्बर हो.
हमारे पेज से रिलेटेड जितने भी एसे ग्रुप है जिनमे कई सरे मेम्बर है उन ग्रुप को ज्वाइन करे. ज्वाइन करने के बाद अपने पेज को उस ग्रुप में डेली शेयर करे. शेयर करने वक़्त अपने पेज को अच्छा सा इंट्रोडक्शन भी साथ में डाल दे.
अगर आप इस तरह डेली पेज ग्रुप में शेयर करेंगे तो डेली आपके पेज को कम से कम 20-30 या उससे ज्यादा भी लाइक मिल सकते है. आपको ये काम डेली करना होगा.

4. अपनी वेबसाइट, ब्लॉग में पेज का लिंक, widget ऐड करे :
जैसे आप हमारी वेबसाइट में देख सकते है की हमने अपने फेसबुक पेज का विडगेट ऐड किया है. जिससे जो कोई न्यू रीडर हमारी वेबसाइट पर आए वो पेज को आसानी से यहाँ से लाइक कर सके.
अगर आपके पास भी वेबसाइट, ब्लॉग है तो उसमे आप अपने पेज की लींक ऐड कर सकते है.

5. Page पर रेगुलर कुछ नया शेयर करे :
आपका पेज जिस भी टॉपिक से रिलेटेड है , उससे सम्बंदिथ जानकारी आपको डेली, रेगुअर शेयर करनी होगी, जिससे आपके लाइक बढ़ सके. पेज पर अच्छी जानकरी के साथ, आप क्वेश्चन और answer इस तरह की भी पोस्ट कर सकते है ताकि यूजर आपके पेज पर आते रहे.

6. पेज को अपनी timeline पर शेयर करे :
जब भी आप अपने पेज पर कोई नहीं पोस्ट, फोटो, अपलोड करे तो उसको अपने timeline पर शेयर करे. timeline पर शेयर करने से आपके जितने भी दोस्त है वो उस पोस्ट को पढ़ सकेंगे.

7. पेज पर रात 7 से 11 बजे पोस्ट करे, उसको ग्रुप में शेयर करे :
इंडिया में सबसे ज्यादा लोग ऑनलाइन कब होते है तो इसका जवाब है रात के समय पर. तो इसी चीज़ का हमे फायदा उठाना है, पेज पर रात को 7 से 11 के बिच में पोस्ट डालनी है, उसको अलग अलग ग्रुप में शेयर करना है.

8. पेज को arractive बनाने के लिए उसको profile picture, cover picture ऐड करे :
एक बार अगर कोई वक्ती हमारे पेज को देख ले तो उसको जरुर लाइक करे इसके लिए हमे अपने पेज को दूसरो से अलग और arractive बनाना होगा. इसके लिए हम पेज पर प्रोफाइल पिक्चर, कवर पिक्चर ऐड करना होगा.
ऊपर बताई गयी सभी मेथड फ्री और आसान है जिससे हम अपने पेज लाइक बढ़ा सकते है.

बहुत ज्यादा और जल्दी से लाइक पाने है तो ये try करे :

अगर आप अपने बिज़नस को जल्दी से जल्दी लोगो तक पहुचाना चाहते है तो आप फेसबुक पर अपने page को , पोस्ट को promote कर सकते है.
उसके लिए फेसबुक पर हमे ads create करनी होगी, लेकिन इसके लिए हमे फेसबुक को पैसे देने होने. जिसके बदले में फेसबुक हम रियल लाइक्स लाकार देगा.

कभी कभी आपने भी अपने फेसबुक पर नोटिस किया होगा की आपको कई बार sponsored इस तरह की पोस्ट, पेज शो होता होगा. तो यही फेसबुक ads होती है जिससे फेसबुक पैसे कमाता है.

तो इस तरह सिंपल तरीको से अपने Facebook page के लाइक बढ़ा सकते है.

Author:

Professional Bloggger and Author of Hindimeearn.com Completed Master Degree in Computer Science.Passionate about Blogging,Make Money and Web-Designing.Best Knowledge of HTML,PHP,.NET,C,C++ and other programming languages. Know More About Me...

Follow Us :


Related Posts
Previous
« Prev Post