Mobile Root kaise Kare - मोबाइल रूट कैसे करे

Mobile Root Kaise Kare, How to root mobile device without pc. Root karane ke fayade. हेल्लो, दोस्तों आज हम जानते है की किसी भी Android Mobile को root कैसे किया जाता है. जो लोग अपना मोबाइल root करना चाहते है ये पोस्ट खास उन लोगो के लिए है.

Android Mobile root Kaise Kare

इस पोस्ट को रीड करके आप कोई भी एंड्राइड मोबाइल root कर सकते है वो भी बिना pc , computer की हेल्प से. क्यों की आज का एंड्राइड मोबाइल लगभग सभी के पास है लेकिन कंप्यूटर सभी के पास नहीं होता है तो जो लोग बिना कंप्यूटर के अपने मोबाइल को root करना चाहते है उनके लिए ये पोस्ट लिखी गयी है.



सबसे पहले आपको एंड्राइड rooting क्या होता है ये जानना जरुरी है. क्यों की मोबाइल को root करने के कुछ फायदे , और नुकसान भी है तो अगर आपको rooting के बारे में जानना है तो आप निचे की पोस्ट रीड करे.
मोबाइल को root करने से हमारा मोबाइल fast वर्क करता है साथ ही हम जो company के  inbuilt app होते है उनको uninstall कर सकते है. लेकिन मोबाइल root करने पर Warranty ख़त्म हो जाती है.


King Root क्या है ?

king root ये एक app है जो one click root tool है जो, सभी एंड्राइड वर्शन को सपोर्ट करता है. जैसे Version ४.०, ४.४ 5.० etc.
तो चलिए जानते है की कैसे हम king root app से मोबाइल root किया जाता है.
मोबाइल root करने से पहले ये  ध्यान में रखे की आपकी मोबाइल बैटरी 50% चार्ज हो. मोबाइल में इन्टरनेट कनेक्ट हो.

Step १:
सबसे पहले आप king root एप्लीकेशन डाउनलोड करे. उसके लिए नीचे दी गयी लिंक का use करे.
या फिर kingroot.net इस साईट पे जाके मोबाइल के लिय app डाउनलोड कर ले.



 Step 2 :
अगर आपके मोबाइल में unknown sources block है तो उसे सेटिंग में जेक अनब्लॉक करे.
Settings > Security > Unknown Sources इस आप्शन को on करदे.

unknown source on kare

Step ३ :
अब king root एप्लीकेशन को इनस्टॉल करे. इनस्टॉल करने के बाद king root को स्टार्ट करे.


Step 4 :
वहां पे START ROOT / GET NOW का आप्शन होगा उसपे क्लिक कर दे.

Try to root

Step 5 :
अब प्रोसेस शुरू हो गया है आपके screen पर कितना प्रोसेस complete हुआ है ये आप देख सकते है. अगर इसके दौरान आपका मोबाइल reboot हो जाये तो चिन्ता न करे.
Processing

Step 6 :
आपका मोबाइल successfully root हो गया है एसा message screen पर दिखाई देगा.

Root successfully

फिर भी आप अपनी तस्सली के लिए google play store पर जाके Root Checker app Download करे जिससे आपका मोबाइल rooted है या नहीं ये आपको पता लग जायेगा.
अगर बार बार try करने के बाद भी आपका मोबाइल root नहीं हो रहा है तो आप king root का pc version use करे इससे आपका मोबाइल 100% root हो जायेगा.

पोस्ट के बारे में कोई परेशानी हो तो आप कमेंट में जरुर बताये.
Previous Post
Next Post

Completed Master Degree in Computer Science.Passionate about Blogging,Make Money and Web-Designing.Best Knowledge of HTML,PHP,.NET,C,C++ and other programming languages. Know More About Me...

Related Posts

0 Comments: