छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

 छुट्टी के लिए आवेदन पत्र -Application to the Principal For Leave, Application हिंदी.


दोस्तों हमारे स्कूल के दिनों में हमे कई बार अपने प्रधानाचार्य को किसी विषय पर आवेदन करने की जरुरत पड सकती है. तो आज हम इसी विषय में बात करेंगे की कैसे हम छुट्टी के लिए अपने प्रधानाचार्य को आवेदन कर सकते है.

क्यों की कई एसे बच्चे होते है, जिनको इसकी जानकारी नहीं होती है, और वो सीधे छुट्टी ले लेते है. लेकिन एसा नहीं होता है, जब भी हमे किसी कारण वश छुट्टी लेने की नौबत आए तो हमे अपने प्रधानाचार्य को आवेदन कर के सूचित करना पड़ता है.

उसमे हमे बताना होता है की छुट्टी किसिलिए चाहिए, हम कितने दिन स्कूल नहीं आ सकते. आप निचे दीया गया आवेदन देखकर उसी तरह का आवेदन जरुरत पड़ने पर कर सकते है.

छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

छुट्टी के लिए आवेदन पत्र -Application to the Principal For Leave:

सेवा में,
प्रधानाचार्य,
शारदा हाई स्कूल,
गाँधी चौक, पुणे.

विषय: छुट्टी के लिए आवेदन

महोदय,

सविनय निवेदन है की, कल से मेरी माता जी की तबियत बहुत ख़राब है. डॉक्टर ने उनको 3-4 दिन विश्राम करने के सलाह दी है.

लेकिन घर में मेरे सिवाय माँ की देखभाल करने वाला कोई भी नहीं है. इसलिए दिनांक 25/07/2017 से 28/07/2017 तक विद्यालय में उपस्थित नहीं को सकूँगा.
कृपया कर के आप मुझे इन चार दिनों के लिए अवकाश प्रदान करे.

धन्यवाद !
आपका आज्ञाकारी छात्र ,

उमेश,
कक्षा : 10  वी , ब
अनुक्रमांक : 32

दिनांक 25/07/2017


दोस्तों ऊपर दिए आवेदन में आपको सिर्फ कुछ लाइन का बदलाव करना है. जो हम ने बोल्ड लाइन और अंडरलाइन वाली लाइन है, उनको हटाकर अपने स्कूल का नाम, आप किस वजह से छुट्टी चाहते है. कितने दिन स्कूल नहीं आ सकते.


निचे आपका नाम, कक्षा और अनुक्रमांक ये सब लिखना होगा. तो आशा करते है की अब आप भी छुट्टी के लिए आवेदन कैसे करते है, सिख गए होंगे.


Author:

Professional Bloggger and Author of Hindimeearn.com Completed Master Degree in Computer Science.Passionate about Blogging,Make Money and Web-Designing.Best Knowledge of HTML,PHP,.NET,C,C++ and other programming languages. Know More About Me...

Follow Us :


Related Posts
Previous
« Prev Post