24/07/2018

TVS Full Form In Hindi


TVS Full Form: TVS का फुल फॉर्म क्या होता है? दोस्तों जब भी किसी को नयी बाइक लेने के बारे सोचते है तो हमारे मन में कुछ कम्पनी के नाम आते है.
TVS Full Form
TVS Full Form

उसमे से एक नाम है TVS लेकिन क्या आप इसके फुल फॉर्म के बारे में जानते है? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको इसके बारे जानकारी देते है.

TVS कंपनी का नाम हम ने कई बार सुना है, लेकिन इसके फुल फॉर्म के बारे कई लोगो को ज्यादा जानकारी नहीं है. इससे आगे tvs कंपनी का मालिक कोण है ? ए भी हमे पता नहीं होगा, लेकिन इस पोस्ट में आपको इसके बारे में भी हम जानकारी देने वाले है.

TVS Full Form In Hindi

Thirukkurungudi Vengaram Sundram यह tvs का फुल फॉर्म है. और ए नाम इसलिए पढ़ा क्यों की, Thirukkurungudi Vengaram Sundram Iyenger जो की इस कंपनी के मालिक है.
थिरुक्कुरगुडी वेंगरम सुंदरम इयेंगेर इनके नाम से ही TVS नाम पड़ गया. TVS भारत की एक बड़ी मल्टीनेशनल मोटरसाइकिल कंपनी है.
TVS का हेडक्वार्टर चेन्नई में है. आज TVS इंडिया के टॉप 3 कम्पनी में से एक कंपनी है.और tvs भारत की दूसरी कम्पनी है जो 60 देशो को एक्सपोर्ट करती है.

TVS Motor Company Ltd (TVS Motor), जो TVS Group ग्रुप का member है.
टीवीएस की स्थापना श्री टीवी सुंदरम इयनगर ने की थी.उन्होंने 1 9 11 में दिल्ली की पहली बस सेवा शुरू की और दक्षिणी रोडवेज लिमिटेड के नाम पर ट्रक और बसों के बड़े बेड़े के साथ परिवहन कारोबार में एक कंपनी टी.वी. सुंदरम इयनगर और संस लिमिटेड की स्थापना की.
TVS और Suzuki 19 साल मिलकर बाइक के डिजाइन और निर्माण को सक्षम करने के लिए साथ काम किया.

TVS की कुछ पोपुलर बाइक्स:

 TVS Apache RTR 160 4V
TVS Apache RR 310
TVS Apache RTR 200 4V Race Edition 2.0
TVS Jupiter
TVS Sport
TVS Star City Plus

TVS कंपनी की जानकारी :
Industry: Motorcycle
कब शुरू हुई:1978
Products: Motorcycles, scooters, three-wheeler vehicles and spare parts
तो दोस्तों tvs कम्पनी के बारे में एव इसके फुल फॉर्म के बारे में आज हमने जानकरी ली, अगर आपके पास इसके बारे में कोई जानकारी है, तो आप निचे कमेंट में हम से शेयर कर सकते है.


Author:

Completed Master Degree in Computer Science.Passionate about Blogging,Make Money and Web-Designing.Best Knowledge of HTML,PHP,.NET,C,C++ and other programming languages. Know More About Me...

0 comments: