Reliance Big TV DTH: PreeBooking कैसे करे, प्लान क्या होगा?

Reliance Jio 4G सिम के सक्सेस के बाद हाल ही में रिलायंस से एलान किया है की जल्द ही वो एक नयी सर्विस याने DTH सर्विस प्रोवाइड करने जा रहे है. Reliance Big TV Settop Box बुक कैसे करे

Reliance Big TV SETTOP Box बुक कैसे करे


हाल ही में लॉच हुआ रिलायंस जिओ का सिम इतना पोपुलर हो गया है जिसके बारे में बताने की जरुरुत नहीं है JIO कार्ड के साथ welcome ऑफर में अनलिमिटेड इन्टरनेट की ऑफर दी गयी है.

और ये आगे भी सबसे सस्ता डाटा प्लान देने वाले है. तो चलिए जानते है न्यू DTH सर्विस के बारे में.
अभी कई सरे DTH प्रोवाइडर मौजूद है लेकिन उनका monthly subscription rate बहुत ही ज्यादा है.
लेकिन हम सबको पता है की जिओ ने सुबसे cheapest rate डाटा प्लान ऑफर किये है और वही सिस्टम वो DTH के लिए भी रखेगा और उसका प्लान बहुत ही सस्ता होगा.

न्यू DTH सर्विस की जानकारी :

JIO Dth सर्विस हमे स्मार्ट सेट टॉप बॉक्स देने के विचार में है.
JIO DTH में हमे 300+ अधिक TV चैनल और 50+ से अधिक HD चैनल प्रोवाइड करेगा.

Reliance Big TV DTH plans: 5 Years free Plan 
हम किसी भी दुसरे DTH ऑपरेटर के लिए 250-300 से अधिक पे करते है लेकिन उसकी तुलना में हमे JIO DTH सर्विस जिसमे हमे 500+ फ्री तो एयर चैनल मिलेंगे, और paid चैनल 1 साल के लिए फ्री होंगे. 

इसके लिए ग्राहकों को Reliance Big TV के सेटटॉप बॉक्स की pre booking करनी होगी. बुकिंग करने वाले ग्राहकों को HD-HEVC set top box मिलेगा जिसमे, उनको रेकॉर्डिंग, यूएसबी पोर्ट, एचडीएमआय पोर्ट, जैसी फैसिलिटी भी मिलेगी.

कब होगी pre booking शुरू ?

20 जून से प्रीबुकिंग शुरू होगी, जिसमे निचे दिए स्टेट में ये फिलहाल शुरू होगा. राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, आसाम, मणिपूर, मेघालय, मिझोराम, नागालँड,सिक्किम,आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश इन राज्यों में लोग प्री बुकिंग कर पाएंगे.

Reliance Big TV DTH कितना खर्च आएगा?

499 रूपए में सेट टॉप बॉक्स पोस्ट ऑफिस से ले सकेंगे. जिसमे एक साल फ्री होगा उसके बाद दुसरे साल से 300 रूपए का रिचार्ज करना होगा. सेट टॉप बॉक्स इंस्टालेशन का खर्च अलग से देना होगा.
जिओ की वेबसाइट पर जाकर 20 जून से लोग प्री बुकिंग शुरू कर सकते है.





JIO वेलकम ऑफर:
जैसे रिलायंस JIO सिम के साथ हमे वेलकम ऑफर दी गयी है, वैसे ही DTH सर्विस के साथ भी 90 की फ्री dth सर्विस दी जाने की संभावना है. लेकिन एसा ऑफिशियली अभी तक नहीं बताया गया है.

Reliance DTH सर्विस लॉच Date Update:
रिलायंस की dth मार्किट में आने वाली है, ये हम कई दिन से सुन रहे है. लेकिन आज हम आपको इसके अपडेट के बारे में जानकारी देने जा रहे है.
रिलायंस DTH की बुकिंग अब शुरू हो गयी है, बुकिंग कहा और कैसे करनी है, इसके बारे में भी आपको जानकारी देते है.

अब देखना ये है की JIO सिम की तरह ही DTH सर्विस कितनी पोपुलर होती है या नहीं और साथ में ही इसके प्लान के बारे में भी हमे जल्द ही पता लग जाएगा.

तो आपको ये पोस्ट कैसी लगी कमेंट में जरुर बताए तथा इसके बारे में आपके सुजाव, विचार कमेंट में हम से जरुर शेयर करे.


Previous Post
Next Post

Completed Master Degree in Computer Science.Passionate about Blogging,Make Money and Web-Designing.Best Knowledge of HTML,PHP,.NET,C,C++ and other programming languages. Know More About Me...

Related Posts

0 Comments: